Getting My खूबसूरत दिखने के लिए क्या करना चाहिए To Work

Wiki Article



जब यह अंतिम शादी होगी तो यह निश्चित रूप से बड़ी और भव्य होगी। यदि आप सोच रहे हैं कि शादी के अवसर पर अपने घर को कैसे सजाया जाए, तो आप हमेशा टेंट सजावट का विकल्प चुन सकते हैं। बहु-रंगीन कपड़ों से सजी रंगीन छत पर जाएं।

(और पढ़े – जानिए हंसना सेहत के लिए क्यों है जरूरी…)

जब भी आप किसी से बात करते है तो आई कॉन्टैक्ट बनाईये। लोगों से आंखों में आंख डालकर बात करें। जब आप दूसरे से आई कॉन्टैक्ट बनाकर बात करते है तो सामने वाले को लगता है कि ये व्यक्ति हमारी बात ध्यान से सुन रहा है। इस तरह बात करने से उनकी नजर में आपकी इज्जत बढ़ जाती है और आपकी छवि एक आकर्षक व्यक्ति के रूप में उभरती है।

(और पढ़े – वैक्सिंग क्या होती है, तरीका, प्रकार, विधि, वैक्स के फायदे और नुकसान…)

आंवला का सेवन करने वाले लोग इसके गुणों के बारे में भलीभांति जानते होंगे लेकिन बहुत से लोग इस बात को नहीं जानते होंगे कि आंवले में विटामिन ए मौजूद होता है,जो कोलेजन का निर्माण करता है। आंवले के सेवन से त्वचा में चमक सी आ जाती है।

सर्दियों में त्वचा को रूखेपन से बचाने के लिए दिन में दो बार चेहरा धोएं।

इससे आपसी बातचीत भी Source होती है और उनका रिलेशन भी मजबूत होता है. इस तरह वे खुश रहते हुए खाना खाते हैं जिससे खाना अच्छी तरह पचता है. दोनों ही चीजें सेहत के लिए अच्छी मानी जाती हैं.

Japanese elegance secrets for glowing skin : जापानी महिलाओं की लाइफ स्टाइल को आज से ही अपना लीजिए.

पीरियड्स के समय महिलाओं को कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। साथ ही कई इंडियन मिथ के कारण भी महिलाएं पीरियड्स के दौरान ज्यादा सतर्क रहती हैं। ऐसी कई गलतियां हैं जो अधिकतर महिला पीरियड्स के दौरान करती हैं। चलिए जानते हैं इन गलतियों के बारे में.

त्वचा को समय-समय पर एक्सफोलिएट करना भी जरूरी होता है। इसके लिए आप चीनी या शुगर का इस्तेमाल कर सकते हैं। चीनी से चेहरे को हल्के हाथों से स्क्रब करें।

जिस तरह से चावल चीनी व्यंजनों का एक बड़ा हिस्सा है, ठीक उसी तरह से उसकी साफाई करने के बाद बचा हुआ पानी चाइनीज ब्‍यूटी रूटीन के काम आता है। चीनी मानते हैं कि चावल का पानी एक बेहतरीन प्राकृतिक क्लीन्जर है। पानी में बचे पोषक तत्व त्वचा से तेल और गंदगी को साफ करते हैं।

होमहेल्‍थडायबिटीज के लिए रामबाण औषधि माना जाता है अजवाइन, शरीर में शुगर लेवल को झट से घटा देगा, इस तरह करें सेवन

बिदाई समारोह से प्रेरित दीवार डिज़ाइन पर हाथ के निशान

इस बात का ध्यान जरूर रखें कि अपने सुबह के नाश्ते में आप दूध, अंडा, अखरोट, बादाम, फ्रेश जूस, ब्रेड जैसे प्रोटीन और फाइबर युक्त आहार लें। ये सभी आपके चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इन चीजों के सेवन से आपके चेहरे पर झाइयां नहीं आती और साथ ही आपका दिल भी तंदुरुस्त रहता है।

Report this wiki page